Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आज हम आपको एक ऐसे अनोखे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही कभी सुना हो, जानें क्या

आईपीएल के इतिहास में आपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों को कई रिकॉर्ड तोड़ते और बनाते देखा होगा, मगर आज हम आपको एक ऐसे अनोखे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही कभी सुना हो। यह रिकॉर्ड है एक सीजन में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों के कप्तान बनने का। जी हां, आईपीएल 2023 में इस बार कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया है, मगर 16 खिलाड़ियों ने मिलकर टीमों की अगुवाई की। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब 16 खिलाड़ी एक सीजन में कप्तान बने हैं। जी हां, इससे पहले 2013 में 15 खिलाड़ियों ने आईपीएल टीमों की अगुवाई की थी।

आईपीएल 2023 में कुछ टीमों को कप्तान के चोटिल होने की वजह से नए खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपनी पड़ी तो कई टीमों को कप्तान के अनुपस्थिति में नया कप्तान नियुक्त करना पड़ा। इस सीजन में गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लखनऊ सुपर जाएंट्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद 6 ऐसी टीम रही जिन्होंने 2-2 कप्तानों का इस्तेमाल किया। वहीं अन्य 4 टीमें पूरा सीजन अभी तक एक ही कप्तान के अंडर खेली। आइए देखते हैं पूरी लिस्ट-

आईपीएल 2023 में कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट-

गुजार टाइटंस- हार्दिक पांड्या और गुजरात टाइटंस

चेन्नई सुपर किंग्स- एमएस धोनी

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव

लखनऊ सुपर जाएंट्स- केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन

पंजाब किंग्स- शिखर धवन और सैम कुर्रन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली

कोलकाता नाइट राइडर्स- नितीश राणा

सनराइजर्स हैदराबाद- भुवनेश्वर कुमार और एडन मार्क्रम

दिल्ली कैपिटल्स- डेविड वॉर्नर

वहीं बात 2013 की करें तो, उस सीजन कुल 9 टीमों ने हिस्सा लिया था और 15 खिलाड़ियों ने मिलकर इन टीमों की अगुवाई की थी। उस सीजन कप्तानी की जिम्मेदारी गौतम गंभीर, महेला जयवर्धने, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, एंजिलो मैथ्यूज, कुमार संगाकारा, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, रोस टेलर, कैमरन व्हाइट, एरोन फिंच, रोहित शर्मा, डेविड हसी, डेविड वॉर्नर ने की थी।

इसके अलावा 2011, 2012 और 2022 में 14-14 कप्तानों ने सीजन में टीमों की अगुवाई की थी।

The post आज हम आपको एक ऐसे अनोखे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही कभी सुना हो, जानें क्या appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/53899