Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सद्गुरू कबीर ने समाज को एक सूत्र में पिरोने का किया काम – भूपेश

दुर्ग 14 मई।छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि संत कबीर ऐसे महान संत थे, जिन्होंने समाज में फैले सामाजिक आडम्बर व अंधविश्वास पर कड़ा प्रहार किया और समाज को जागरूक कर एकसूत्र में पिरोने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि 650 वर्ष बीतने के बाद भी उनकी वाणी आज भी प्रासंगिक है।

श्री बघेल आज जिले के पाटन विकासखण्ड के ग्राम सेलूद के सद्गुरू कबीर आश्रम में आयोजित संत समागम को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने सद्गुरू कबीर आश्रम में डोम निर्माण की घोषणा की।उन्होने कहा कि सद्गुरू कबीर प्रेम के अनुरागी थे। वे जाति, धर्म से परे मानव से मानव को जोड़ने और उन्हें एकसूत्र में बांधने का काम किया। संत कबीर की वाणी, दोहों के माध्यम से अनंत काल तक समाज के पथ प्रदर्शन करते रहेगी।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार भी सन्तों के बताए मार्ग पर चल कर शिक्षा, स्वास्थ व संस्कृति आदि क्षेत्रों में कार्य कर रही है। इससे पहले संत समागम में मुख्यमंत्री ने सद्गुरू कबीर जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। कार्यक्रम स्थल में साहित्य वेदान्ताचार्य सुकृत साहेब शास्त्री, संचालक छोटे महन्त परमेश्वर दास साहेब, अध्यक्ष सन्त भूपत साहेब, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक अध्यक्ष श्री राजेंद्र साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अशोक साहू, कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष अश्विनी साहू व अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

The post सद्गुरू कबीर ने समाज को एक सूत्र में पिरोने का किया काम – भूपेश appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/53909