Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धमतरी : ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर 17 मई से 15 जून तक होंगे आयोजित

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला और विकासखण्ड मुख्यालयों में आगामी 17 मई से 15 जून 2023 तक ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। खेल विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त प्रशिक्षण शिविर से खिलाड़ी खेल विधाओं की जानकारी से अवगत होंगे, जो उनके खेल कौशल में सहायक सिद्ध होगीा। जिले में खेल का वातावरण बनेगा और नए खिलाड़ियों की रूझान खेलों की ओर बढ़ेगा, साथ ही नवोदित खिलाड़ियों में खेल के प्रति जागरूकता बढ़ेगी।    प्रभारी खेल अधिकारी ने बताया कि इसके तहत धमतरी विकासखण्ड में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संबलपुर में संपूर्ण मार्शल आर्ट, सोरम में खो-खो, शंकरदाह में बेसबॉल, सॉफ्टबॉल और विकासखण्ड मुख्यालय में एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो,  फुटबॉल, व्हालीबॉल, बैडमिंटन आदि खेलों का शिविर आयोजित किया जाएगा। इसी तरह कुरूद विकासखण्ड में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मंदरौद में सॉफ्टबॉल, पंजा कुश्ती, कबड्डी, एथलेटिक्स, परखंदा में बाल बैडमिंटन, नेटबॉल, डॉजबॉल, भाठागांव में व्हॉलीबॉल, फुटबॉल और विकासखण्ड मुख्यालय में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, कबडडी, खो-खो, फुटबॉल, व्हॉलीबॉल होगा। मगरलोड विकासखण्ड  में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोथीडीह में बैडमिंटन, ड्राप रो बॉल, सॉफ्टबॉल, तीरंदाजी, अमलीडीह में खो-खो, वेटलिफ्टिंग, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, हसदा नं. 1 में खो-खो, बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग, पंजा , कुश्ती, कबड्डी और विकासखण्ड मुख्यालय में बैडमिंटन, कबड्डी, खो-खो, फुटबॉल, व्हॉलीबॉल होगा। इसी तरह नगरी विकासखण्ड में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नगरी में हॉकी, एथलेटिक्स, खो-खो,  गट्टासिल्ली में तीरंदाजी, एथलेटिक्स, कबड्डी, बेलरगांव में कबड्डी, खो-खो, एथलेटिक्स और विकासखण्ड मुख्यालय में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, कबड्डी, खो-खो, फुटबॉल, व्हॉलीबॉल आदि प्रशिक्षण होगा।    जिला स्तरीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर के तहत आमातालाब धमतरी स्थित बाबू पंढरीराव कृदत्त इंडोर स्टेडियम में जूडो एवं कराते, जय बजरंग अखाड़ा, गोकुलपुर धमतरी में कुश्ती, जय मां विंध्यवासिनी व्यायाम शाला महिमासागर वार्ड, दानीटोला धमतरी में पॉवरलिफ्टिंग एवं वेटलिफ्टिंग, खेल मैदान रूद्री में एथलेटिक्स, नूतन स्कूल धमतरी में कुश्ती, सिटी क्लब धमतरी में टेबल टेनिस, नत्थूजी जगताप नगर निगम स्कूल में एथलेटिक्स, पॉवर लिफ्टिंग एवं वेटलिफ्टिंग और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संबलपुर में ताईक्वांडो खेल का प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा। उक्त खेल प्रशिक्षणों में सबजूनियर 14 वर्ष एवं जूनियर 17 वर्ष तक खिलाड़ी सम्मिलित होंगे। प्रभारी खेल अधिकारी ने बताया कि इच्छुक खिलाड़ी अपना पंजीयन निर्धारित प्रपत्र में उपरोक्त प्रशिक्षण केन्द्रों एवं विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय धमतरी, कुरूद, मगरलोड, नगरी तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग रूद्री से प्राप्त कर जमा कर सकते हैं।

The post धमतरी : ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर 17 मई से 15 जून तक होंगे आयोजित appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=84325