Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
प्लेट कंबाइन्ड छत्तीसगढ़ व रायपुर (ब्लू) को हराकर राजनांदगांव सेमीफाइनल में

प्लेट कंबाइन्ड छत्तीसगढ़ व रायपुर (ब्लू) को हराकर राजनांदगांव सेमीफाइनल में

0 रोहन टांक, आरीन द्विवेदी व विकल्प तिवारी का शानदार प्रदर्शन

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा सेक्टर 10 बीएसपी ग्राउण्ड भिलाई में आयोजित अंतर जिला क्रिकेट चैम्पियनशीप (सोनियर) के अंतर्गत राजनांदगांव जिला क्रिकेट टीम ने अपना दूसरा चार दिवसीय लीग मैच रायपुर (ब्लू) को 20 रनों हराकर सेमी फाईनल के लिए अपना स्थान लगभग तय कर लिया है। इससे पहले राजनांदगांव अपना पहला चार दिवसीय लीग मैच प्लेट कंबाइन्ड के विरूद्ध एक पारी व 56 रनों से जीता यह मैच अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम रायपुर में खेला गया।

          पहले मैच में टॉस राजनांदगांव ने जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। प्लेट कंबाइन्ड छत्तीसगढ़ की पूरी टीम 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। राजनांदगांव की तरफ से पहली पारी में घातक गेंदबाजी करते हुए हिरेन्द्र कुंजाम ने 5 विकेट झटके तथा रोहन टांक, सिद्धार्थ अग्रवाल ने दो-दो तथा दीपक यादव ने एक विकेट प्राप्त किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए राजनांदगांव की टीम 392 रन बनाकर ऑल ऑउट हो गई। राजनांदगांव की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए विकल्प तिवारी ने 12 चौके की सहायता से 92 रन तथा रोहन टांक ने एक छक्के व 12 चौके की सहायता से 79 रन बनाया। इस तरह राजनांदगांव ने पारी में 260 रनों की बढ़त हासिल की। अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी प्लेट कंबाइन्ड की पूरी टीम 207 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। राजनांदगांव की तरफ से घातक गेंदबाजी करते हुए विकल्प तिवारी ने 4 विकेट झटके तथा रोहन टांक ने 3 व दीपक यादव व सिद्धार्थ अग्रवाल ने क्रमशः 1 व 2 विकेट प्राप्त किया। इस तरह अपने पहले मैच में राजनांदगांव ने एक पारी व 53 रनों से जीत दर्ज की।

        दूसरा चार दिवसीय लीग मैच राजनांदगांव व रणजी खिलाड़ियो से सजी रायपुर (ब्लू) के बीच खेला गया। जिसमें राजनांदगांव ने 20 रनो से जीत दर्ज हासिल की। टॉस जीतकर राजनांदगांव के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में राजनांदगांव की टीम 208 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसमें राजनांदगांव की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए गौरव मिश्रा सर्वाधिक 66 रन बनाए तथा कप्तान विवेक बोरकर 48 रन बनाए एवं दीपक यादव ने 28 रन व रोहन टांक ने 23 रनों का योगदान दिया। अपनी पहली पारी में रायपुर की टीम रोहन टांक की घातक गेंदबाजी के चलते 158 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस पारी में रोहन टांक ने 6 विकेट व दीपक यादव एवं विकल्प तिवारी ने क्रमशः 3 व 1 विकेट प्राप्त किया। इस तरह राजनांदगांव ने पहली पारी में 50 रनो की बढ़त हासिल की।

        अपनी दूसरी पारी में राजनांदगांव की टीम 198 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए देवराज साहू व रोहन टांक ने क्रमशः 35 व 32 रन बनाए तथा विकल्प तिवारी व आरीन द्विवेदी ने 22, 22 रनों का योगदान दिया। जीत के लिए 249 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रायपुर ब्लू की टीम 228 रन बना ऑल आउट हो गई। राजनांदगांव की तरफ से घातक गेंदबाजी करते हुए आरीन द्विवेदी ने पांच विकेट प्राप्त किया तथा विकल्प तिवारी ने 3 विकेट प्राप्त किया एवं रोहन टांक ने 2 विकेट प्राप्त किया। इस दोनो मैच जीत के चलते राजनांदगांव की टीम अपने पुल पर 13 अंको के साथ सर्वोच्च स्थान पर बनी हुई है।

         जिला क्रिकेट एसोसिएशन राजनांदगांव के अध्यक्ष सुशील कोठारी, सचिव योगेश बागड़ी एवम पदाधिकारी ने टीम के शानदार प्रदर्शन पर बधाई प्रेषित की है। मीडिया प्रभारी लक्ष्मण लोहिया ने बताया की राजनांदगांव का अगला मैच 19 मई को सेक्टर 10 स्थित बीएसपी ग्राउण्ड में भिलाई क्रिकेट एसोसिएशन के विरूद्ध खेला जावेगा।

The post प्लेट कंबाइन्ड छत्तीसगढ़ व रायपुर (ब्लू) को हराकर राजनांदगांव सेमीफाइनल में appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=84477