Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
किराये में बेतहाशा बढ़ोतरी से हवाई यात्रियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए- विमानन मंत्रालय 

सरकार ने विमानन कंपनियों से हवाई टिकटों की दरें तय करने में संतुलन सुनिश्चित करने को कहा है। हालांकि, सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि उसका हवाई किराये को नियंत्रित करने का कोई इरादा नहीं है। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि विमानन कंपनियों द्वारा ऊपरी और निचली किराया सीमा पर बेचे गए टिकटों की संख्या में बहुत अंतर नहीं होना चाहिए।

भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते नागरिक उड्डयन बाजारों में से एक है और कोरोना महामारी से काफी प्रभावित होने के बाद घरेलू यात्री यातायात बढ़ रहा है। नागर विमानन मंत्रालय ने एअरलाइन कंपनियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर किराये में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई तो सरकार को कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

दरअसल, मंत्रालय को लगातार हवाई किराये में बढ़ोतरी की शिकायतें मिल रही हैं। विमानन मंत्रालय से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि किराये में बेतहाशा बढ़ोतरी से हवाई यात्रियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। विशेष रूप से उस क्षेत्र में हवाई किराये में बढ़ोतरी नहीं होनी चाहिए, जहां गो फ‌र्स्ट ने परिचालन बंद कर दिया है। इतना ही नहीं इकोनमी क्लास के किराये में भी ज्यादा अंतर नहीं होना चाहिए।

The post किराये में बेतहाशा बढ़ोतरी से हवाई यात्रियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए- विमानन मंत्रालय  appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/54341