Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अगर आप लॉन्ग हेयर चाहती हैं, तो आप मेहंदी में प्याज मिलाकर लगाएं

लंबे और घने बाल पाने के लिए महिलाएं तमाम तरह के नुस्खों को अपनाती रहती हैं। हालांकि, बिजी लाइफस्टाइल के कारण नियमित तौर पर किसी नुस्खे को अपनाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर आपको लॉन्ग हेयर पसंद हैं तो हफ्ते में एक दिन आपको खुद के लिए निकालना होगा। लंबे बाल पाने के लिए आप मेहंदी से बने हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। जानिए, कैसे बनाएं मेहंदी से हेयर मास्क-

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए

– मेहंदी
– प्याज का रस
– मेथी पाउडर
– दही

कैसे बनाएं 

मेहंदी से बने हेयर मास्क को बनाने के लिए आप एक लोहे की कढ़ाई या फिर किसी भी बर्तन में मेहंदी पाउडर, प्याज का रस, दही और मेथी पाउडर को अच्छे से मिक्स करें। इस पैक के अच्छे रिजल्ट पाने के लिए इसे रात भर के लिए भिगने दें। फिर अगले दिन इस पैक को लगाएं। 

कैसे करें अप्लाई

बालों पर मेहंदी वाला पैक लगाना आसान है। दूसरे किसी पैक की तरह इसे भी बालों की जड़ों और लेंथ पर लगाया जाता है। इस पैक को अच्छे से लगाने के बाद कम से कम 25 से 30 मिनट के लिए रखें और फिर पानी से साफ करें। 

ड्राई लग सकते हैं बाल 

मेहंदी वाले पैक को लगाकर कुछ लोगों को बाल ड्राई लग सकते हैं। ऐसे में पैक हटाने के बाद आप तेल मालिश कर सकते हैं। तेल लगाने के बाद बालों को अगले दिन शैम्पू से वॉश करें। 

The post अगर आप लॉन्ग हेयर चाहती हैं, तो आप मेहंदी में प्याज मिलाकर लगाएं appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/54912