Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
घटती मुद्रास्‍फ‍ीति के बीच भारत की आर्थिक वृद्धि जारी रहेगी- रिजर्व बैंक

नई दिल्ली 30 मई।रिजर्व बैंक ने मुद्रास्‍फीति का दबाव कम करने के प्रयासों के बीच वर्ष 2023-24 में भारत की आर्थिक वृद्धि जारी रहने का अनुमान जताया है।

   रिजर्व बैंक की आज जारी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार ठोस आर्थिक नीतियों, मूल्‍यों में नरमी, सुदृढ वित्‍तीय क्षेत्र, मजबूत कार्पोरेट सेक्‍टर और सरकारी व्‍यय की गुणवत्‍ता पर नीतिगत बल के कारण देश की आर्थिक वृद्धि जारी रहेगी। 

  हालांकि बैंक की रिपोर्ट के अनुसार वैश्विक वृद्धि दर में गिरावट, भू-राजनीतिक तनाव और वैश्विक वित्‍तीय प्रणाली पर नये दबावों के कारण भारत की आर्थिक वृद्धि के समक्ष नकारात्‍मक जोखिमों की भी आशंका है। 

The post घटती मुद्रास्‍फ‍ीति के बीच भारत की आर्थिक वृद्धि जारी रहेगी- रिजर्व बैंक appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/55157