Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जिला जनसंपर्क कार्यालय, राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)समाचार

राजनांदगांव शहर के पेयजल आपूर्ति में नहीं होगी कोई कमी- जल संसाधन संभाग राजनांदगांव के संबंधित कर्मचारी टाईम किपर एवं नगर पालिक निगम राजनांदगांव के कर्मचारी वॉचमैन को शो-कॉज नोटिस किया गया जारी- बसंतपुर थाने में एफआईआर किया गया दर्ज- जांच प्रतिवेदन में अवैध खनिज, रेत का उत्ख्र्रनन नहीं होना पाया गया- रात्रिकालीन पुलिस पेट्रोलिंग के साथ ही तीन पाली में लगाई गई निगरानी कर्मचारियों की ड्यूटीराजनांदगांव 02 जून 2023। अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 31 मई 2023 को मोहारा एनीकट के 5 गेट खोल दिये गये थे। गेट खोले जाने के पूर्व मोहारा एनीकट में 1.26 मि.घन मी. जल भराव था। अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गेट खोले जाने पर लगभग 4-5 घण्टा गेट से पानी बह गया। जिससे एनीकट में लगभग 15 से.मी. पानी का लेबल कम हो गया एवं लगभग 90000 क्यूबिक मीटर पानी बह गया। जिसकी सूचना मिलते ही जल संसाधन विभाग द्वारा तत्काल गेट को बंद करा दिया गया था। इस गेट की एक चाबी जल संसाधन संभाग राजनांदगांव के संबंधित कर्मचारी टाईम किपर एवं एक चाबी नगर पालिक निगम राजनांदगांव के कर्मचारी वॉचमैन के पास रहती है। जिसे शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है। इस संबंध में जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी द्वारा थाना प्रभारी बसंतपुर राजनांदगांव को प्रारंभिक सूचना रिपोर्ट दर्ज कराया गया एवं ऑनलाईन एफआईआर 1 जून 2023 को थाना प्रभारी बसंतपुर राजनांदगांव को दर्ज कराया गया। वर्तमान में मोहारा एनीकट में 74 प्रतिशत जल भराव है। इससे राजनांदगांव शहर के पेयजल आपूर्ति में कोई कमी नहीं होगी।उप संचालक खनिज राजनांदगांव से भी प्रतिवेदन प्राप्त किया गया। जिसके अनुसार संबंधित क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। जिसमें अधिकांशत: क्षेत्र में पानी भरा पाया गया तथा उस क्षेत्र में अवैध खनिज, रेत का उत्ख्र्रनन नहीं होना पाया गया। खनिज अमले द्वारा संबंधित क्षेत्र की सतत निगरानी की जा रही है। आयुक्त नगर पालिक निगम राजनांदगांव से भी प्रतिवेदन प्राप्त किया गया है। जिसके अनुसार मोहारा प्लांट इंचार्ज एवं सिफ्ट इंचार्ज को स्पष्टीकरण जारी किया गया है। नगर पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव को रात्रिकालीन पुलिस पेट्रोलिंग कराने के संबंध में पत्र प्रेषित किया गया है। एनीकट में रात्रिकालीन निगरानी हेतु तीन पालियों में प्रत्येक पालियों में दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। एनीकट के आस-पास अंधेरा होने के कारण 250 वॉट का लाईट लगाया गया है। इसके अतिरिक्त अधिकारी-कर्मचारियों को सतत निरीक्षण हेतु निर्देशित किया गया है। इन परिस्थितियों के पश्चात भी राजनांदगांव शहर के पेयजल आपूर्ति में कोई कमी नहीं होगी।

The post जिला जनसंपर्क कार्यालय, राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)समाचार appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=86821