Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पुलिस रेंज प्रमुख ने बताया…नशा पर अंकुश मतलब..अपराध पर अंकुश…कप्तान रजनेश ने बताया…विवेचना में गलती..मतलब बच गये आपराधी
बिलासपुर—आईजी कार्यालय में मादक पदार्थों से जुड़े मामलों को लेकर बिलासपुर और सरगुजा रेंज स्तरीय दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अगुवाई पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर संभाग डॉ.संजीव शुक्ला ने किया। कार्यशाला में उपस्थित अधिकारियों को नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो के आंचलिक इकाई कार्यालय के प्रशिक्षित किया। आईजी डॉ. संजीव शुक्ला ने बताया कि रेंज स्तर पर आयोजित कार्यशाला से प्रशिक्षित अधिकारी अपने-अपने जिलों के अधिकारियों को प्रशिक्षण देंगे।
पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर मादक पदार्थों से संबंधित प्रकरणों को लेकर पुलिस महानिरीक्षक, बिलासपुर रेंज प्रमुख डॉ. संजीव शुक्ला की अगुवाई  पर्यवेक्षण में बिलासपुर और  सरगुजा रेंज के पुलिस अधिकारियों के लिए 02 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। 14 और 15 को आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में बिलासपुर संभाग के 66 और सरगुजा रेंज के 8 अधिकारियों समेत 24 पुलिस अधिकारियों ने आनलाइन शिरकत किया।
14 अक्टूबर 2024 को पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। 15 अक्टूबर 24 को प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन डॉ, संजीव शुक्ला, पुलिस महानिरीक्षक, बिलासपुर रेंज की उपस्थिति में किया गया।
समापन कार्यक्रम को डॉ. संजीव शुक्ला ने संबोधित किया। उन्होने बताया कि अपराध का मूल कारण नशा है।प्रभावी कार्यवाही और  त्रुटिरहित विवेचना के साथ-साथ अपराधियों को अधिकतम सजा के उद्देश्य को ध्यान में रखकर अधिकारियों को प्रशिक्षित करने कार्यशाला का आयोजन किया गया है। यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करने बाद सभई अधिकारी अपने जिलों के अधिकारियों को प्रशिक्षित करेंगे।
पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने बताया कि वर्तमान में युवाओं में बढ़ रहे नशे की प्रवृत्ति के कारण अपराध को ताकत मिल रही है। मादक पदार्थों के प्रकरणों की विवेचना में कोई गलती न हो हमें इस बात को गंभीरता से लेना है। प्रकरणों में शत-प्रतिशत दोषसिद्धि के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विशेषज्ञों के माध्यम से प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रशिक्षित अधिकारी दिए गये टिप्स को आत्मसात कर व्यवहार में लाएंगे तो निश्चित रूप से अपराध के खिलाफ लाभ होगा।
नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो के आंचलिक इकाई के सहायक निदेशक आर.एस. जोशी और अधीक्षक अनिल कुमार ने विषय वार जानकारियों को साझा किया। कार्यक्रम को संयुक्त संचालक इंदौर/रायपुर रितेश रंजन ने ऑनलाईन फाइनेंसियल इन्वेस्टीगेशन विषय पर प्रकाश डाला।
https://www.cgwall.com/police-range-chief-said-that-control-on-drugs-means-control-on-crime-captain-rajnesh-said-that-mistakes-in-investigation-mean-that-criminals-got-away/